रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर FIMT College में सुंदर कांड का पाठ और भंडारे का आयोजन हुआ

Sundar Kand recitation and Bhandara were organized at FIMT College on the occasion of Ram Lalla's life consecration.
Share this

Fairfield Institute of Management and Technology ने रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का उत्सव मनाने के लिए भंडारा और सुंदरकांड का पाठ कार्यक्रम किया.

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर देशभर में सुबह से ही जय श्री राम के उद्घोष होते रहे। भगवान श्रीराम के परम भक्त हनुमान का पूजन कर प्रभु श्रीरामलला का अभिनंदन किया गया। सुंदरकांड का पाठ कर देश की सुख, शांति, समृद्धि के साथ ही उन्नति की कामना की गई।

सोमवार को अयोध्या में भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर FIMT College, New Delhi में शिक्षकों व विद्यार्थियों ने भव्य मंदिर में विराजमान रघुनंदन का सुंदरकांड से अभिनंदन किया। प्रभु श्रीराम भक्त हनुमान का पूजन कर प्रभु श्रीरामलला का अभिनंदन किया गया। विद्वान पंडितों के साथ वेदपाठी बटुकों ने विधिवत सुंदरकांड का पाठ किया और पूजा-अर्चना कर देश की सुख-शांति और समृद्धि के साथ देश की उन्नति की कामना की। कॉलेज के निदेशक ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के इस शुभ अवसर पर सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

मनमोहक सुंदरकांड का भव्य समापन भगवान श्री राम और हनुमान को समर्पित आरती के प्रस्तुतिकरण द्वारा किया गया। अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर के निर्माण और भगवान श्री राम की दिव्य उपस्थिति से पूरे देश के भक्तों में खुशी की लहर दौड़ गई है। इस आनंदमय अवसर की गूंज भगवान राम के उत्साही अनुयायियों द्वारा गहराई से महसूस की जाती है।

एफआईएमटी कॉलेज जीजीएसआईपी विश्वविद्यालय से संबद्ध है, जो आईजी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, नई दिल्ली के नजदीक, राष्ट्रीय राजमार्ग -8 के किनारे अपने सुरम्य मुख्य परिसर में स्थित है। परिसर में हरा-भरा, प्रदूषण-मुक्त वातावरण है, जो अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के साथ पर्यावरण-अनुकूल लोकाचार का प्रतीक है। फेयरफील्ड इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में 4000 से अधिक छात्र हैं जो विभिन्न पाठ्यक्रमों का अध्ययन करते हैं। FIMT कॉलेज 10 से अधिक स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम और कई प्रमाणपत्र पाठ्यक्रम प्रदान करता है।


Share this

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here