“देवरिया मांगे वोट” अभियान: मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने की पहल

Share this

देवरिया जिले में आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए, “देवरिया मांगे वोट” अभियान ने लोगों को मतदान करने और मतदान का संकल्प लेने के लिए एक नई पहल शुरू की है। इस अभियान के तहत हमने ‘प्रतिज्ञा पहल’ का शुभारंभ किया है, जिसमें देवरिया जिले के निवासी गूगल फॉर्म

https://forms.gle/2UQBpRp4aQ2GSXLw9

भरकर मतदान करने की प्रतिज्ञा ले सकते हैं और स्वयंसेवा के लिए अपनी रुचि भी दिखा सकते हैं। प्रतिज्ञा लेने के कुछ समय बाद, उन्हें एक प्रमाण पत्र प्राप्त होगा।

-देवरिया में मतदान का महत्व

मतदान सिर्फ एक अधिकार नहीं है; यह प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है जो उनके क्षेत्र के विकास और भविष्य की दिशा तय करती है। देवरिया में, पिछले चुनावों में 18 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से केवल 10.5 लाख ने अपने वोट डाले। इसका मतलब है कि बहुत सारे लोग अपनी आवाज़ नहीं उठा पा रहे हैं, जिससे जिले के समग्र प्रगति और विकास पर असर पड़ सकता है। मतदान करके, आप सुनिश्चित करते हैं कि आपकी चिंताएं, आवश्यकताएं और आकांक्षाएं सरकार तक पहुंचें।

-“देवरिया मांगे वोट” अभियान की व्यापकता

“देवरिया मांगे वोट” अभियान पूरे जोर-शोर से चल रहा है, जिसमें ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से जागरूकता अभियान आयोजित किए जा रहे हैं। इनमें शामिल हैं:

  • नुक्कड़ नाटक: बाजारों और गांवों में दिलचस्प प्रस्तुतियां जो मतदान के महत्व को उजागर करती हैं।
  • बाजार और गांवों में जागरूकता अभियान: स्वयंसेवक विभिन्न स्थानों पर जाकर लोगों को उनके वोट की शक्ति के बारे में शिक्षित कर रहे हैं।
  • सोशल मीडिया अभियान: इंस्टाग्राम, फेसबुक, और यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म्स पर हमारे पोस्ट्स के माध्यम से अब तक 35,000 से अधिक लोग देख चुके हैं, जो इस संदेश को व्यापक रूप से फैला रहे हैं।

इस अभियान का हिस्सा बनें

आप भी “देवरिया मांगे वोट” अभियान का हिस्सा बन सकते हैं। हमारे सोशल मीडिया से जुड़ें और इस महत्वपूर्ण पहल में अपना योगदान दें:

आप कैसे मदद कर सकते हैं

  1. प्रतिज्ञा लें: गूगल फॉर्म भरकर अपनी मतदान की प्रतिबद्धता दिखाएं। यह छोटा सा कदम हमें यह जानने में मदद करेगा कि आप बदलाव लाने के लिए तैयार हैं।
  2. स्वयंसेवा करें: उसी फॉर्म के माध्यम से स्वयंसेवा के लिए अपनी रुचि व्यक्त करें। स्वयंसेवक हमारे अभियान की रीढ़ हैं, जो शब्द फैलाने और दूसरों को शिक्षित करने में मदद करते हैं।
  3. शब्द फैलाएं: हमारे सोशल मीडिया पोस्ट्स को साझा करें, अपने परिवार और दोस्तों से बात करें, और उन्हें वोट करने के लिए प्रोत्साहित करें। हर बातचीत किसी को कार्रवाई करने के लिए प्रेरित कर सकती है।

देवरिया का भविष्य आपके हाथों में है

मतदान बदलाव का एक शक्तिशाली साधन है। जब आप वोट करते हैं, तो आप उन नेताओं का चयन कर रहे होते हैं जो देवरिया के विकास के लिए काम करेंगे। बेहतर बुनियादी ढांचा, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं, और आर्थिक अवसर सभी संभव हैं जब सही नेता चुने जाते हैं। लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेकर, आप सुनिश्चित करते हैं कि देवरिया एक उज्ज्वल और अधिक समृद्ध भविष्य की ओर बढ़े।

इस  में शामिल हों

आइए, मिलकर बदलाव लाएं। “देवरिया मांगे वोट” अभियान में भाग लें और आज ही प्रतिज्ञा लें। साथ मिलकर, हम सुनिश्चित कर सकते हैं कि देवरिया की आवाज सुनी जाए और उसका भविष्य सुरक्षित हो।

[गूगल फॉर्म लिंक प्रतिज्ञा और स्वयंसेवा के लिए]

“देवरिया मांगे वोट” – आपका एक वोट, देवरिया का उज्ज्वल भविष्य!


Share this

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here